मुर्तजा, मेदिनीनगर : पलामू प्रमंडलीय सदर अस्पताल परिसर में संचालित दवा व अन्य दुकानों को बंद कराया जाएगा। इसे लेकर दो जून को झारखंड सरकार स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग के संयुक्त सचिव रमेश कुमार दुबे ने सिविल सर्जन को पत्र के माध्यम से निर्देश दिया है।

इसमें बताया गया है कि राज्य के सदर अस्पताल परिसर में वाह्य प्रतिष्ठान को दुकान संचालित करने की स्वीकृति नहीं दी जा सकती है। अगर पूर्व में किसी प्रतिष्ठान को अस्पताल परिसर में दुकान या स्थान आवंटित किया गया है तो उसकी समीक्षा कर आवंटन आदेश को यथाशीघ्र रद्द करने का भी निर्देश दिया गया है। साथ ही इसकी सूचना विभाग को भी उपलब्ध कराने की हिदायत दी गई है।

इस दिशा में पलामू जिला स्वास्थ्य विभाग ने पहल शुरू कर दी है। पलामू प्रमंडलीय सदर अस्पताल में संचालित दुकान संचालकों को पत्र लिखकर दुकान या स्थान के आवंटन संबंधित सरकारी पत्र या अपने दावे के संबंध में अपना पक्ष अद्योहस्ताक्षरी के साथ कार्यालय में समर्पित करना सुनिश्चित करने को कहा गया है। इसके बाद अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

मालूम हो कि सदर अस्पताल में पांच ऐसे लोग हैं जो विभिन्न प्रकार की दुकानें संचालित कर रहे हैं। इसमें बिरसा औषधीय सेवा केंद्र व मेसर्स वनांचल इंटरप्राइजेज अस्पताल के भीतर दवा दुकान संचालित कर रहे हैं। इसके अलावा मुन्ना राम को दुकान नंबर दो, वृंद किशोर वर्मा को दुकान नंबर तीन व मुंशी राम के नाम से दुकान नंबर चार आवंटित है। सभी लोगों से कागजात जमा करने को कहा गया है।

नोटिस जारी कर दिया गया है। आवंटन से संबंधित कागजात प्राप्त होने बाद समीक्षा की जाएगी। विभाग से प्राप्त आदेशानुसार कार्रवाई की जाएगी।

डॉ बी ¨मज, सिविल सर्जन, पलामू।

Read More http://wp.me/p7hAT7-vh or  http://www.jagran.com/jharkhand/palamu-14190821.html

Leave a Reply